How To Earn Money and Get Reach on Diwali 2021 | Work From Home With KB 2021| पैसे कैसे कमाए २०२१

Join Our Community

Stay updated and connect with us on Telegram and WhatsApp.

Join Telegram Join WhatsApp
Rate this post

How To Earn Money without investment on Diwali 2021

मुझे कई बार Question आता है कि How to earn money in diwali 2021 without investment ? हम Diwali 2021 मैं कैसे बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमा सकते हैं? मेरे जैसे कई और भी हो गए जिन्हें यह सवाल आ रहा होगा तो उन सभी के लिए आज हम यह बताने जाएंगे कि Diwali 2021 में आप कैसे एक नया Business Startup करके पैसे कमा सकते हैं।

 

अगर आप भी दूसरों की तरह Diwali 2021 में एंजॉय करना चाहते हैं तो कर सकते हैं लेकिन कई ऐसे लोग होते हैं जो मौके का फायदा उठाकर अमीर बन जाते हैं या तो फिर थोड़े बहुत पैसे इकट्ठे कर लेते हैं अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और हमें कमेंट में जरूर बताएं कि आपको यह पोस्ट कैसा लगा?

इस पोस्ट में आपको 4 आइडिया शेयर करेंगे जिसमें कई Digital Ideas To earn Money In Diwali 2021 होगे तो बाकी के फिजिकल होंगे कुछ में ज्यादा Earning होगी तो कुछ में Earning कम होगी। कुछ काम आसान होगा तो कुछ काम में मेहनत ज्यादा होगी आप डिसाइड कर लो कि आपको कौन सा तरीका अपनाना है और पैसे कमाने हैं।

1. Affiliate marketing

Affiliate marketing स्टार्ट करने से पहले हमको यह पता होना चाहिए कि Affiliate marketing होता क्या है? अगर आपको यही नहीं पता तो आप इस दुनिया में बहुत पीछे हैं Affiliate marketing यानी कि आपको सिर्फ किसी Product का Marketing ही करना है ना उसको बेचना है ना उसको खरीदना है सिर्फ आपको किसी बंदा या बंदी को वह Product WhatsApp या किसी और माध्यम से उनको Link Share करना है अगर वह बंदा या बंदी वह Product को आपकी Link के जरिए खरीदता है तो आपको उसका Commission मिलता है इसे हम Affiliate marketing करते हैं।

अब सवाल यह उठता है कि Affiliate marketing स्टार्ट कैसे करें? | How to Start Affiliate marketing?

तो दोस्तों बता दे कि कोई ऐसी वेबसाइट है जो अपने प्रोडक्ट या सर्विसेस को ऑनलाइन बेचना चाहती है, लेकिन उनके पास कस्टमर ना होने की वजह से वह एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए लोगों को जॉब देते हैं और उनके जरिए बिजनेस करते हैं लेकिन कई ऐसे भी वेबसाइट से जिनके पास कस्टमर ज्यादा है फिर भी वहां एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए अपनी प्रोडक्ट बेचते हैं जैसे कि अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसी कई कंपनियां अपना सामान बेचने के लिए अपडेट मार्केटिंग करवाते हैं।

अब आपको Question होगा कि हम Affiliate marketing मैं सामान बेच कैसे सकते हैं?

दोस्त आपको कुछ नहीं करना है सिर्फ Amazon या Flipkart पर अपने आप को Affiliate marketer रजिस्टर करवाना है उसके लिए आपको कोई फीस नहीं लगेगी और ऐसी प्रोडक्ट को चूस करना है जो आपके दोस्त रिश्तेदार खरीदना चाहते हो और उस प्रोडक्ट की लिंक को उनको व्हाट्सएप या फेसबुक के माध्यम से शेयर करना है अगर वह लिंक से कुछ भी खरीदते हैं तो आपको उसका कमीशन मिलेगा यह एक बेहतर आइडिया है दिवाली में पैसे कमाने का वह भी बिना इन्वेस्टमेंट के।

Click Here To Register 

2. Assembling and Selling

दोस्तों इस आईडिया में आप चाहो तो लाखों भी कमा सकते हो और चाहो तो हजारों भी कमा सकते हो यह Idea मेहनत वाला जरूर है लेकिन दिखेगा ही बिकेगा यह भी गारंटी है।
आपको पता होगा कि अगर आप मॉल में घूमने गए हो वहां पर कई ऐसी चीजें होती है दिवाली में जो आप अलग-अलग लेने जाओगे तो आपको सिर्फ तीन सो ₹400 में मिल जाएगी लेकिन मॉल में पैकिंग के साथ लोगे तो आपको वहां चीज 1500-1600 रुपयों में मिलेगी तो आपको यह करना है कि आप अलग-अलग जगह से अलग-अलग सामान लेकर उसको असेंबल करके अपने आजू-बाजू की दुकान में या तो फिर अमेजॉन पर ऑनलाइन सेलिंग कर सकते हैं आप कौन सा सामान असेंबल करके बेच सकते हैं उसकी लिस्ट हमने नीचे दी रखी है।
1. अलग-अलग मिठाई
2. ड्राई फूड
3. लाइटिंग का सामान
4. डेकोरेशन का सामान
5. Diwali में फेमस फूड
उदाहरण के लिए हम आपको एक नीचे लिक दे रहे हैं वैसा ही सामान आप अपने आजू-बाजू की दुकान में या फिर अमेजॉन पर ऑनलाइन बेच सकते हैं।

3. Lighting Accessories selling

Diwali आते ही आजू बाजू की दुकान में आपको Lighting का सामान बीकते हुए दिखेगा। क्या आपने अंदाजा लगाया है कभी कि वह लाइटिंग का सामान वह होलसेल भाव में कितने में मिलता होगा?
दोस्तों यही मौका है पैसे कमाने का आप अपने शहर के कोई भी होलसेल मार्केट में जाकर यहां Lighting का सामान खरीद सकते हैं और उसे अमेजॉन पर या फ्लिपकार्ट पर आराम से बेच सकते हैं और मुझे विश्वास है कि आप इससे कई गुना Profit कमा सकते हैं।
हम आपको उदाहरण के तौर पर नीचे ऑनलाइन बिक सामान की लिंक दे रहे हैं आप उसे चेक करके ऐसा ही सामान अपने शहर के होलसेल मार्केट से खरीद सकते हैं और उसे बेच सकते हैं।

4. Corporate Gifting

दोस्तों Corporate Gifting यानी कि कई ऐसी कंपनियां से होती है जो कई सारी गिफ्ट एक साथ खरीदती है अपने Employees को देने के लिए तो आप ऐसे ही कुछ कंपनियां को Online Request कर सकते हैं ताकि वह आपको आर्डर दे।
कई ऐसे बिजनेस ओनर है जो अपने क्लाइंट को गिफ्ट के तौर पर मिठाइयां या प्लांट्स देते रहते हैं तो आप उनसे कांटेक्ट करके अपना बिजनेस स्टार्ट और बढ़ा सकते हैं उसके लिए आपको जरूरत है सिर्फ अच्छे कम्युनिकेशन की अगर आपका कम्युनिकेशन पावर अच्छा है तो आप किसी को भी कन्वेंस कर सकते हैं।
दोस्तों यहां तो थे कैसे आप दिवाली में पैसे कमा सकते हैं जिसको कमाना है वह तो कुछ भी करके कमा सकता है जरूरत है तो सिर्फ हिम्मत और लगन की। हम इस आर्टिकल के जरिए आपको कैसे दिवाली में कमा सकते हैं उसके बारे में सिखाया अगर आपको यहां आर्टिकल पसंद आया है तो दोस्तों को भी शेयर करें और हमारी मदद करें।

Leave a Comment