Data Entry jobs without Investment 2021 | Work from Home with KB | Earn Money 2021

Join Our Community

Stay updated and connect with us on Telegram and WhatsApp.

Join Telegram Join WhatsApp
Rate this post

Online jobs without Investment 2021 | Work from Home with KB

दोस्तों यहां पर इंडिया में कई ऐसी जॉब है जो online jobs without investment 2021 घर बैठे की जा सकती है जिससे आप लाखों तो नहीं लेकिन महीने के हजारों जरूर कमा सकते हैं और उसके लिए आपको डिजिटल ही कुछ करना पड़ेगा जैसे कि आपके पास अगर लैपटॉप या मोबाइल है तो आप डिजिटल अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं अगर आप एक स्टूडेंट है एक हाउसवाइफ है या फिर आप बाहर नौकरी करने नहीं जा सकते ऐसे इंसान हैं तो यह पोस्ट पूरी पढ़ें इसमें आपको कोई भी इन्वेस्टमेंट नहीं करना है और उसके बिना ही आप अपना पढ़ाई का खर्चा अपना साइड का खर्चा या फिर घर खर्च आराम से निकाल सकते हैं।

हम बात करते हैं कि हम कोई भी इन्वेस्टमेंट के बिना सिर्फ लैपटॉप या मोबाइल से कैसे हजारों कमा सकते हैं आपको YouTube पर कई ऐसे Videos मिलेगी जिसमें आपको दर्शाया जाएगा कि आप online jobs without investment 2021 लाखों कमा सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको धैर्य और सबर दोनों रखना पड़ेगा और उसकी कोई गारंटी भी नहीं है कि आपको अर्निंग होगी ही होगी।

हम आपको लाखों तो नहीं लेकिन हजारों कैसे कमाए जा सकते हैं उसके बारे में बताएंगे तो यह एक डाटा एंट्री साइट है जिस पर काम करके आप महीने के आराम से 10 से 15000 कमाई कर सकते हैं तो आप कैसे कमाएंगे उसके बारे में हम आपको बताएंगे।

दोस्तों इस वेबसाइट पर कई सारे कमाई के जरिए है। सभी माध्यमों के द्वारा आप अलग अलग नहीं कर सकते हैं लेकिन इसमें सभी मैं आप फ्री में वर्क नहीं कर सकते उसके लिए आपको पेड़ प्लान लेना होगा लेकिन जैसे कि हमने आपको बताया कि हम आपको बिना इन्वेस्टमेंट के प्लान ही बताएंगे तो पहले हम बिना इन्वेस्टमेंट से कैसे कमाए उसके बारे में जानेंगे।

Captcha Entry Jobs For Students

अगर आप गूगल यूज़ करते हैं तो आपको पता ही होगा कि कैप्चा क्या है कैप्चा एक सिक्योरिटी सिस्टम है जिससे गूगल को पता चलता है कि यहां कोई ह्यूमन ही लॉगइन या फिर रिसर्च कर रहा है जिससे कोई रोबोटिक माध्यम से साइट में एंटर नहीं कर सकता। आपको इस साइट में भी नंबर्स वाले कैप्चा देखेंगे जिसको आपको खाली स्पेस में भरना होगा और दिन में आप 3200 कैप्चा फील कर सकते हैं जिससे आपको 1 दिन की ₹160 से लेकर ₹400 तक की अर्निंग हो सकती है।

अगर आप गलत कैप्चा टाइप करते हैं तो उससे आपको पेनल्टी भी लग सकती है लेकिन यह पेनल्टी बहुत कम है जैसे कि .27 रुपया जितना।

दिन में अगर आप कैप्चा फील करते हैं तो आप आराम से अपना साइड खर्चा निकाल सकते हैं और मजे की बात तो यह है कि कैप्चा फिलिंग मैं आपको पेड़ प्लान लेने की कोई आवश्यकता नहीं है आप इससे फ्री में पैसे कमा सकते हैं यानी कि विदाउट इन्वेस्टमेंट आप दिन के ₹160 से लेकर ₹400 तक कमा सकते हैं।

Snippet Entry work

Snippet Entry work में आपको एक इमेज दी जाएगी जिसमें आपको हैंड रिटन नोट्स और बारिक डिटेल्स दी जाएगी जो हम फॉर्म्स में भरते हैं जैसे की आईडी, डेट ऑफ बर्थ, लाइसेंस नंबर इत्यादि और उसके सामने आपको लिखने के लिए एक खाली स्पेस दी जाएगी जिसमें आपको वह हैंडरायटन नोट्स में से डिटेल्स भरनी है।

यहां एकदम इजी काम है जो आप आराम से 10 या 12 सेकेंड्स में खत्म कर सकते हैं और इससे आपको 1 दिन की 500 से ₹700 की अर्निंग हो सकती है।

लेकिन बता दे आपको कि यह फीचर सिर्फ आपको पेड़ वर्जन में ही मिलेगा। इसके लिए आपको कुछ पैसे भरने पड़ेंगे हालांकि यहां पैसे आप 1 दिन में भी रिकवर कर सकते हैं क्योंकि यहां एक एंट्री के आपको 1 से लेकर ₹5 तक मिलते हैं और सिर्फ आपको 5:00 से 7:00 डीटेल्स एक फॉर्म में भरनी रहती है।

Data Entry Job

Data Entry Job में आपको एक पैराग्राफ दिया जाएगा जो इमेज के फॉर्म में होगा जिसे आपको पढ़कर खाली स्पेस में टाइप करना होगा यह टाइपिंग मैं आपको कोई भी मिस्टेक नहीं करनी है वरना आपके  50-paise पेनल्टी के रूप में जाएंगे।

यह भी एक पेड़ प्लान है जिसको आप परचेस कर सकते हैं यहां आपको सिर्फ 3—4 लाइंस के पैराग्राफ मिलेंगे जिसको टाइप करने के आपको ₹2 पर पैराग्राफ मिलेगा। 1 दिन में आप 400 से 500 पैराग्राफ्स टाइप कर सकते हैं जिससे आपको 1 दिन के 900 से 1000 रुपए मिल सकते हैं।

Form filling job

Form filling job में आपको एक इमेज के रूप में डिटेल्स दी जाएगी और उसके बाजू में फॉर्म दिया जाएगा आपको इमेज की डिटेल को वह फॉर्म में भरना रहेगा।

जैसे ही आप वह फॉर्म भर के सबमिट करवाते हैं आपका यह फॉर्म रिव्यु में चला जाएगा और अगर आपका फॉर्म सही रहेगा तो आपको एक फॉर्म के ₹3 के हिसाब से पेआउट मिलेगा। इस काम की खासियत यह है कि आप अनलिमिटेड फॉर्म्स 1 दिन में भर सकते हैं और 1 दिन की 1300–1500 रुपया तक कमाई कर सकते हैं।

लेकिन यहां भी आपको पेड़ मेंबरशिप लेनी पड़ेगी अगर आप पेड़ मेंबरशिप लेते हैं तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप आराम से महीने के 40,000 से 50000 तक कमाई कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आपको पेड़ मेंबरशिप लेनी पड़ेगी और ध्यान से काम करना पड़ेगा।

Page typing job

Page typing job में आपको एक पेज जोकि स्कैन किया हुआ होगा वह पेज को आपको टेक्स्ट बॉक्स में टेक्स्ट के रूप में लिखना पड़ेगा ध्यान रखें कि आपको इन सभी जॉब्स में ग्रामर करेक्शन या तो फिर स्पेलिंग करेक्शन नहीं करना है।

इस प्रकार की जॉब से आप आराम से दिन के 3000-₹4000 कमा सकते हैं लेकिन यहां काम भी पेड़ मेंबर शिप में आता है तो हम आपको सजेस्ट यही करेंगे कि आप पहले फ्री वाला प्लान से थोड़ी कमाई कर ले उसके बाद ही प्रीमियम प्लान ले।

यह टाइपिंग से आप महीने के 40 से ₹50000 आराम से कमा सकते हैं हम आपको यहां ट्राई करने के बाद ही इंफॉर्मेशन दे रहे हैं इसीलिए आप भी विश्वास कर कर काम कर सकते हैं।

Refer and Earn Plan

यह वाला प्लान मेरा सबसे पसंदीदा प्लान है इससे मैंने 1 दिन में 500 रुपये कमाए थे | इस में आप अगर किसी को यह वाला साईट रेफेर करते हो तो आपको एक रेफेर के 50रूपये मिलते है और अगर आपका रेफेर ज्यादा कमाता है तो आपको उसमे से कमिसन भी मिलता है |

यह एकदम फ्री वाला प्लान है और उसमे आपको कोई भी वर्क नहीं करना है जस्ट आपको आपके दोस्तों को यह वेबसाइट के बारे में समजाकर SIGN UP करवाना है जो की बिलकुल फ्री में है |

तो इन सबके बाद आपको यह प्रश्न होगा की में यह वेबसाइट पर से कैसे Earn कर सकता हु ? Earn करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाना पड़ेगा अकाउंट बनाने के लिए निचे वाले बटन पर क्लिक करे |

Click Here For Free Sign Up

ध्यान रखे :

  1. इस वेबसाइट में जैसा इमेज में दिया है वही टाइप करे
  2. ग्रामर को सही न करे
  3. स्पेलिंग को सही न करे
  4. ध्यान से और शांति से काम करे
  5. अगर आपको कोई भी प्रॉब्लम आता है पेमेंट या किसी भी वर्क में तो आप उनके हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है |

Payment Proof :

अगर आपको यह पोस्ट अछि लगी तो दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि वह भी इस प्रकार से पैसे Earn कर सके | पोस्ट पढने के लिए धन्यवाद |

Read More:

2. गांव में शुरू करे ये 6 Small Business ideas in Hindi

Leave a Comment