बिजनेस आइडिया : बिना पैसा निवेश किये कमाए ४०००० /महीना | Business Idea 2024

Join Our Community

Stay updated and connect with us on Telegram and WhatsApp.

Join Telegram Join WhatsApp
Rate this post

ऑनलाइन बिजनेस के बारे में तो सब कोई जानते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि टेक्नालॉजी के ना आने के कारण आप कोई बिजनेस नहीं कर पाते। टेक्नोलॉजी फायदेमंद है लेकिन कई सारे ऐसे लोग हैं जिसने अभी टेक्नोलॉजी को पूरी तरीके से नहीं जाना।बिजनेस आइडिया

अगर आप भी यह सोच रहे हैं कि अभी सिर्फ ऑनलाइन ही बिजनेस कर सकते हैं तो आप गलत है। कोई सारे ऐसे बिजनेस है जो ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी स्टार्ट कर सकते हैं और अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं।

1. बच्चों का ध्यान रखना

दोस्तों क्या आपको पता है कि बाहर के देशों में जैसे कि अमेरिका, कनाडा जैसे देशों में आप अगर कोई बच्चा जो कि घर पर अकेला रहता है उसकी देखभाल करते हैं तो आपको हर घंटे के हिसाब से पैसे मिलते हैं। आप अगर 1 हफ्ते के पैसे गिने तो 300 से $400 होते हैं।

बिजनेस आइडिया

इंडिया में यह बिजनेस पॉपुलर हो रहा है अभी इंडिया में भी कई सारे वर्किंग पैरंट्स है। जो अपने बच्चों को अकेला छोड़कर नहीं जाना चाहते और उनके बेहतर भविष्य के लिए वह जॉब और बिजनेस करते हैं। तो आप ऐसे पेरेंट्स को ढूंढ के उनकी परेशानी हल करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें ना कोई इन्वेस्टमेंट रहेगा और ना ही कोई एडवरटाइजिंग की जरूरत पड़ेगी क्योंकि यह बिजनेस एक रेफरल बिजनेस के तौर पर वर्क करेगा।

5 Best Business Ideas For Women | महिलाओ के लिए 5 फ्री वर्क फ्रॉम होम बिज़नेस

2. Event Planning, Wedding Planning, Or Party Planning:

अपने देश में शादी,बर्थडे, और कोई ना कोई सेलिब्रेशन के मौके हम लोग सर्च करते ही रहते हैं। जैसे ही हमें टाइम मिलता है हम कोई ना कोई छोटा बड़ा फंक्शन रख लेते हैं। अगर आप इन छोटे बड़े फंक्शन मैं प्लानिंग का काम करते हैं तो यह बिजनेस आइडिया आपको बहुत सक्सेसफुल बना सकता है।

बिजनेस आइडिया

आप  Event Planning, Wedding Planning जैसे फंक्शन को ऑर्गेनाइज करके अच्छे खासे पैसे बिना इन्वेस्टमेंट के कमा सकते हैं। अपनी मार्केटिंग करने के लिए आपको अपने नजदीकी बैटरी वाले से संपर्क करना चाहिए। उससे आपको जानकारी मिलती रहेगी कहां पर कोई फंक्शन है कि नहीं?

गांव में शुरू करे ये 6 Small Business ideas in Hindi | small business ideas in hindi 2021

 

Leave a Comment